सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई से कराने पर राजी केंद्र, बिहार सरकार की मानी मांग

Hindi News
केंद्र सरकार ने ऐक्टर सुशांत सिंह केस की जांच सीबीआई से करने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है और केंद्र ने सैद्धांतिक रूप से उसे मान लिया है। रिया के वकील श्याम दिवान ने कहा रिया के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाई जानी चाहिए।

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने इसका विरोध किया और कहा कि साक्ष्य को प्रभावित किया जा रहा है। सीबीआई जांच के लिए केंद्र तैयार है तो फिर रिया के ट्रांसफर पिटिशन का कोई मतलब नहीं रह जाता। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक टैलेंटेड कलाकार की मौत हुई है। यह मौत अप्राकृतिक है। ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। किस परिस्थितियों में मौत हुई है उसकी जांच की दरकार है। सुप्रीम कोर्ट ने मौखिक टिप्पणी की।

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की इस बात को लेकर फटकार लगाई कि उसने बिहार पुलिस के ऑफिसर को क्वारंटीन किया। सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी में कहा कि ये सही संदेह नहीं देता है। पुलिस ऑफिसर अपनी ड्यूटी पर गया था। आपकी तमाम कार्रवाई पेशेवर तरीके से होनी चाहिए था। साक्ष्यों को प्रोटेक्ट करें। महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि बिहार पुलिस का एक्शन राजनीति से प्रेरित है। सीआरपीसी के तहत सिर्फ मुंबई पुलिस जांच कर सकती है इस केस में और केस रजिस्टर कर सकती है।

Source link