उज्जैन में पुलिस ने वकील से की मारपीट, सड़क पर उतरा बार एसोसिएशन

Hindi News

उज्जैन के फ्रीगंज निवासी एक वकील के साथ पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आने पर मंगलवार को अभिभाषकों ने विरोध दर्ज कराया। टावर चौक से पुलिस कंट्रोल रूम तक रैली निकाली। अभिभाषकों ने मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने की मांग की है। मारपीट की घटना शनिवार-रविवार की रात 3.30 बजे की है। वकील गोपाल हीरावत की पत्नी अपने भाई शिवकीर्ति भटनागर और दो अन्य स्वजनों के साथ इंदौर से इलाज करवा कर लौट रही थी। लाकडाउन के कारण पुलिस ने उन्हें तीन बत्ती चौराहे पर रोका। अभिभाषक हीरावत घर पर थे। सूचना मिलने पर तीन बत्ती चौराहे पर पहुंचे। यहां परिचय देने पर उन्हें जाने दिया गया।

इसके बाद पुलिस ने परिवार को टावर चौराहे पर फिर रोक लिया। अभिभाषक गोपाल का आरोप है कि यहां पुलिस ने उनके साले शिवकीर्ति के साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने बीच बचाव शुरू किया तो उन्हें भी पीटा। पत्नी के साथ भी झूमझटकी हुई। घटना की सूचना पुलिस के आला अधिकारियों सहित बार एसोसिएशन को दी गई।

विरोध में निकाली रैली

घटना के विरोध में अभिभाषकों ने मंगलवार सुबह 11.30 बजे विरोध प्रदर्शन किया। टावर चौराहे से रैली निकाली। अभिभाषक संघ के पदाधिकारियों ने एसपी सत्येंद्र शुक्ला से दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू करवा दी है। 

Source Link